English seekhne ke liye doston 3 cheeze seekhni bohat zaroori hoti hain,
Uper likhe topics ko seekhne ke liye inke naamo par click kare aur step by step seekhen, means pehle Parts of Speech, then Sentences aur uske baad Tenses ko seekhen.
Jab aap uper diye gaye teeno topics ko ache se samajhkar, practice karlen to uske baad neeche diye gaye instructions aur tips ko follow karke apni English ko aur behtar bana payenge.
English seekhne ke liye doston English ka maahool zaroori hota hai lekin agar aapko sahi direction pata ho to aap aasaani se apna maahol is internet ki duniya me khud bana sakte hain.
English seekhne ke liye aapko Iske basics ko padhna samajhna hoga. Sirf ek ya do cheeze seekhne ya yaad rakh lene se hi aapko English nahi aayegi. Iske liye aapko saare basics par mehnat se waqt lagana hoga aur English ko apni aadat me shumaar karna hoga. Lekin issey pehle aapko Engish ke basics rules ko samajhna hoga jo neeche samjhaaye gaye hain.
4 cheezo par practice ki zaroorat hoti hai doston - Sunna, Bolna, Padhna, Likhna.
Inme se sirf ek ya do cheeze aapki English ko acha nahi banayengi, balki aapko in chaaron par mehnat karke unka balance rakhna hoga , jese ki aapko achchi tarah se likhne se pahle achchi tarah se padhna aana chahiye. Bolne se pehle aapko sunna aana chahiye. is tarah aap jaldi hi English me aage badh paayenge.
Input <<<
Sunna (Listening)
Padhna (Reading)
Output >>>
Bolna (Speaking)
Likhna (Writing)
is tarah aapko apne Input aur Output par step by step mehnat karni hogi.
Tips:
- English Alphabets Likhne aur boolne seekhne.
- Baarakhadi ki practice karen.
- Alphabets se Words Banane seekhen.
- Parts of Speech ko samjhen aur yaad karen.
- Sentences ko samjhen aur iske rules yaad karen.
- Parts of Speech aur Sentences par achi practice karen.
- Tenses aur iske rules ko samjhen aur practice karen.
- Bachcho ki books se stories padhen.
- Sheeshe ke saamne aur apne friends ke sath English bolne ki koshish karen.
- News papers, English TV programs dekhna aur sunna shuru karen.
To ye tha doston Aasaan aur mukammal English Course.
Isi tarah ki aur jaankaari paate rehne ke liye Email se hame Follow aur Subscribe karen jiska option aapko isi page me top left side me mil jayega jisse aapko hamare har naye post ki khabar milte rahegi,
Isey WhatsApp Share karna bilkul na bhoolen ☺️
एक टिप्पणी भेजें